अमेरिका के राष्ट्रपति ने अपने चुनावी दौर पर कोरोना वायरस को दिया कुंग - फ्लू का नाम। चीन को दी फोर से चेतावनी। - सारी जानकारी हीन्दी और English

Latest

This blog gives you full information of history,news and defence knowledge and other catogaryjust like fashion etc

facebook

Follow

Translate

यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 22 जून 2020

अमेरिका के राष्ट्रपति ने अपने चुनावी दौर पर कोरोना वायरस को दिया कुंग - फ्लू का नाम। चीन को दी फोर से चेतावनी।

 अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पहले कोरोना वायरस को चाइनीज फ्लू कहते फोरते थे ,लेकिन अब उनहोने इसे कुंग - फ्लू का नाम दिया है। 

डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने गढ़ ओक्लाहोमा से चुनाव प्रचार अभियान शुरु कर दिया है । इस पहली रैली में ट्रम्प ने चीन को चुनावी मुद्दा बनाया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस फैलने को लेकर एक बार चीन पर हमला बोला है । ट्रंप ने कोरोना वायरस को ' कुंग फ्लू ' बताते हुए कहा , पूरी दुनिया में यह चीन से ही फैला ।दरअसल , ' कुंग फ्लू ' शब्द चीनी मार्शल आर्ट कंग - फू से मिलते जुलता है ।


ट्रंप ने शनिवार को ओकलाहोमा के टुल्सा में अपने पहले चुनावी संबोधन में कहा , कोविड -19 के इतने नाम हैं , जितने इतिहास में किसी बीमारी के नहीं हुए । मैं इसे कुंग फ्लू कहूंगा ।प्रतिद्वी डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन पर भी निशाना साधा । उन्होंने कहा कि बाइडेन कट्टरपंथी लेफ्ट खेमे की असहाय कठपुतली हैं । यह खेमा हमें रोकने के लिए हर दिन हिंसा , उत्पात और लूटपाट कर रहा है । दंगाइयों को धन दे रहा है । ट्रंप ने यह भी कहा कि उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों से कहा है कि वे कोरोना की जांच प्रक्रिया को धीमा कर दें क्योंकि जितनी तेजी से जांच हो रही है उतनी तेजी से मामले भी बढ़ रहे हैं । 

ट्रम्प ने ओकलाहोमा के टुलसा शहर स्थित इंडोर स्टेडियम में करीब 100 मिनट भाषण दिया । स्टेडियम में ज्यादातर लोगों ने मास्क नहीं पहना था। इंडोर स्टेडियम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे थे , हालांकि ट्रंप ने इससे पहले इंडोर गेम स्टेडियम से लोगों को संबोधित किया लेकिन बेहद कम भीड़ वहां पहुंची  एहतियात के तौर पर पुलिस ने स्टेडियम में घुसने से पहले लोगों का तापमान चैक कर लिया था । रेली से पहले ट्रम्प के अभियान से जुड़े 6 लोग कोरोना संक्रमित मिले थे । रैली में एक युवक बेहोश हो गया । ट्रम्प ने भाषण रोककर डॉक्टर बुलाने को कहा ।ट्रंप की टुल्सा में होने वाली चुनाव रैली उनके समर्थकों और विरोधियों में झड़प के चलते रद्द कर दी गई ।  इसके बाद ट्रंप को बाहर जाकर रैली करनी थी । लेकिन जब ट्रंप बॉक सेंटर में संबोधित कर रहे थे तभी बाहर समर्थक व विरोधी भिड़ पड़े । इसके बाद ट्रंप ने अभियान रैली रद्द करने का फैसला लिया ।
 स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन कर रहे एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया । उसकी टी - शर्ट पर लिखा था , ' आई कांट बीद । ये शब्द दुनियाभर में रंगभेद विरोधी प्रदर्शनों का प्रतिक बन गया है ।
 

बोल्टन को मिली किताब के प्रकाशन की अनुमति ।

 अमेरिकी अदालत ने पूर्व एनएसए जॉन बोल्टन को अपनी पुस्तक का विमोचन करने की अनुमति दे दी । ट्रंप प्रशासन ने गोपनीय सूचनाएं सार्वजनिक होने की आशंका के चलते विमोचन रोकने की कोशिश की थी । ' द रूम वेयर इट हैपंड : अव्हाइट हाउस मेमोयर ' में आरोप है कि ट्रंप ने दोबारा चुनाव जीतने के लिए चीन से मदद मांगी थी । 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

How can I help you

popular post on last month