Sushant Singh Rajput से पहले यूं अचानक आत्महत्या वाले सेलिब्रिटीज । - सारी जानकारी हीन्दी और English

Latest

This blog gives you full information of history,news and defence knowledge and other catogaryjust like fashion etc

facebook

Follow

Translate

यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 27 जुलाई 2020

Sushant Singh Rajput से पहले यूं अचानक आत्महत्या वाले सेलिब्रिटीज ।

मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई स्थित अपने घर में खुदकुशी कर ली। खुदकुशी की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है । बांद्रा पुलिस स्टेशन मे सुशांत सिंह राजपूत के नौकर ने इस बारे में जानकारी दी। टीवी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने हाल ही के सालों में बड़े पर्दे पर अपनी उल्लेखनीय मौजूदगी  दर्ज कराई थी । बिहार के पटना में जन्मे सुशांत सिंह राजपूत का फिल्मी करियर काफी अच्छा चल रहा था अपने कैरियर में उन्होंने एम एस धोनी जैसी मशहूर फिल्में भी की थी । फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले सुशांत सिंह राजपूत थिएटर और टीवी में काफी लोकप्रिय चेहरा बन चुके थे। 




सुशांत से पहले भी कई फिल्मी सितारों ने ली थी अपनी जान  । इनमें के कुछ कलाकारों के नाम है : -

  • गुरुदत्त : -


गुरुदत्त 50 और 60 के दशक में भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के दिगज़्ज़ माने जाते थे गुरुदत्त । उन्हें बेहतरीन फ़िल्म निर्देशक के अलावा उतना ही बेहतरीन अभिनेता भी माना जाता था ।
अक्टूबर बर्ष 1964 में मुंबई के पैटर .रोड इलाके में स्थित अपने ही अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे।

  • मनमोहन देसाई : -


हिंदी फिल्मों के सफल फिल्मकरों में गिने जाने वाले मनमोहन देसाई ने कई कमर्शियल फिल्में बनाई थी। उनकी कुछ सफल फिल्म थी " अमर अकबर एंथनी ", कुली और मर्द साल 1989 में उनकी पत्नी का देहांत हो गया था। फिर 1992 मैं वह नंदा के साथ रिश्ते में आए जो उनकी मौत तक चला। मसाला फिल्मों के बादशाह कहे जाने वाले मनमोहन देसाई की फिल्में बाद में पीटने लगी मार्च 1994 में गिर गांव स्थित उनके घर पर उनकी मौत हो गई।

  • दिव्या भारती : -



बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री दिव्या भारती की मौत काफी संदेहास्पद थी । उनके पति साजिद नाडियाडवाला के मुताबिक दिव्या ने 5 फ्लोर पर बने अपने अपार्टमेंट से छलांग लगाई थी। 5 अप्रैल 1993 को  यह घटना हुई थी , उस समय दिव्या भारती सिर्फ 19 साल की थी और उस समय तक उन्होंने 14 फिल्मों में काम कर लिया था ।

  • विजय लक्ष्मी (सिल्क स्मिता ) : -



सिल्क स्मिता चीन का असली नाम विजयलक्ष्मी था । वह एक अनाथ थी और आंध्र प्रदेश में एक महिला ने अपने गोद लिया था। 16 साल की उम्र में सिल्क स्मिता अपनी मां के साथ मद्रास चली गई। मेकअप आर्टिस्ट के रूप में  फिल्म में कदम रखने वाली सिल्क स्मिता धीरे-धीरे फिल्मों में काम करने लगी। उन्हें वेंप का रोल मिलने लगा। सितंबर 1996 में सिल्क स्मिता अपनी चेन्नई स्थित फ्लैट में मृत पाई गई ।

  •  रीम कपाड़िया : -


रीम कपाडिया जो डिंपल कपाड़िया की सबसे छोटी बहन थी । कुछ हिंदी फिल्मों में उन्होंने काम किया था। इनमें से एक फिल्म हवेली भी थी । जिसमें वह राकेश रोशन और मार्क जुवेर के साथ पर्दे मैं देखी थी । साल 2000 में लंदन में मृत पाई गई , यह माना गया कि उन्होंने आत्महत्या की थी । लेकिन इस मामले में कुछ साफ पता नहीं लग पाया ।

  • नफीसा जोसेफ : -


नफीसा जोसेफ एमटीवी (MTV) वीडियो जॉकी थीं और साथ ही उन्होंने मॉडलिंग भी की थी। साल 1997 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीता था और मिस यूनिवर्स की को वह एक फाइनललिस्ट भी थी । साल 2004 में मुंबई में स्थित उनके फ्लैट में नफीसा जोसेफ शव मिला था।

  • कुलजीत रंधावा : -


कुलजीत रंधावा नफीसा जोसफ की करीबी दोस्त थी। नफीसा केयर मौत के बाद वह काफी टूट गई थी। फरवरी 2006 में सब कुछ अच्छा चल रहा था। उन्होंने फिल्म " वाई चांस " की शूटिंग भी खत्म कर चुकी थी । और स्टार वन के सीरियल स्पेशल स्कॉड में भी उन्हें लीड रोल मिला हुआ था। अपने सुसाइड नोट में उसने लिखा था कि वे जीवन का दबाव झेल नहीं रही थी।

  • जिया खान : -


जिया खान की एंट्री बॉलीवुड बड़े जोरदार के साथ हुई थी उन्होंने शुरू में अमिताभ बच्चन और आमिर खान के साथ काम किया ,लेकिन इसके बावजूद उनका करियर कुछ अच्छा नहीं चल पाया था । साल 2013 में उनका शव उनके घर में मिला अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली पर यह आरोप लगाया गया ,  कि उन्होंने जिया को आत्महत्या के लिए उकसाया सूरज पर अभी भी यह मामला अदालत में चल रहा है।

  • प्रत्यूषा बनर्जी : -


भारतीय टीवी इंडस्ट्री की नामी गिरामी चेहरा प्रत्यूषा बनर्जी ने भी आत्महत्या कर ली थी ,साल 2016 में उनका शव उनके फ्लैट में मीला था ।माना जाता है कि वे काफी दिनों से डिप्रेशन में चल रही थी टीवी सीरियल बालिका वधू से वे काफी चर्चा में आई थी। रियल्टी शो बिग बॉस का भी हिस्सा रही थी ।

  •  कुशल पंजाबी :-


कुशल पंजाबी 27 दिसंबर 2019 को टीवी एक्टर कुशल पंजाबी ने मुंबई के पाली हिल्स स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली थी। मुंबई पुलिस ने उनके आत्महत्या किए जाने की पुष्टि की थी । सीआईडी , लव मैरिज , देखो मगर प्यार से , फिर कोई है ,फीयर फैक्टर , कभी हां कभी ना  इतने लोकप्रिय कार्यक्रमों में काम कर चुके  कुशल प्रोफेशनल डांसर भी थे। उन्होंने रियाल्टी डांस शो झलक दिखला जा के साथतवें सीजन में हिस्सा लिया था।



 ( ऐसे ही पोस्ट को पढ़ने के लिए कृपया पेज को फॉलो करें )

  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

How can I help you

popular post on last month