यू - पी को कोरोना की जंग में सबसे बेहतर प्रदर्शन करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की तारीफ । - सारी जानकारी हीन्दी और English

Latest

This blog gives you full information of history,news and defence knowledge and other catogaryjust like fashion etc

facebook

Follow

Translate

यह ब्लॉग खोजें

शनिवार, 27 जून 2020

यू - पी को कोरोना की जंग में सबसे बेहतर प्रदर्शन करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की तारीफ ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा , कोरोना से जंग में यूपी ने बेहद साधन संपन्न अमेरिका और चार विकसित यूरोपीय देशों से बेहतर ढंग से मुकाबला किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी केवल एक प्रदेश नहीं है , बल्कि दुनिया के कई देशों से बड़ा है । इंग्लैंड , फ्रांस , इटली और स्पेन जैसे देश ढाई सौ साल तक दुनिया में सुपरपावर थे । इन चारों देशों की आबादी भी यूपी के बराबर 24 करोड़ है । लेकिन , कोरोना संकट में इन चारों देशों में कुल 1 लाख 30 हजार लोगों की मृत्यु हुई , जबकि यूपी में सिर्फ 600 लोगों की जान गई है । पी एम
ने कहा



33 करोड़ की आबादी वाले अमेरिका व 24 करोड़ आबादी वाले यूरोप के चार देशों से तुलना करते हुए कहा कि अगर योगी सरकार ने समय रहते तैयारी नहीं की होती तो यूपी में 85 हजार लोगों की जान जाती । अमेरिका की जनसंख्या 34 करोड़ है जबकि यूपी की 24 करोड़ । अमेरिका में अब तक कोरोना से 1 लाख 25 हजार लोगों की मौत हुई है । यह भी यूपी से कहीं ज्यादा है ।


उत्तर प्रदेश में रोजगार अभियान की शुक्रवार को शुरुआत करते हुए मोदी ने कहा , इस योजना के तहत प्रदेश में 1.25 करोड़ प्रवासी मजदूरों को काम उपलब्ध कराया जाएगा । 
उन्होंने कहा , प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान काम की ताकत पर आधारित है । इस शक्ति ने आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान के लिए प्रेरणा दी । पीएम ने कहा , यूपी ने आपदा को अवसर में बदला । जिस तरीके से हालात को संभाला है , वह अभूतपूर्व है । वह डबल इंजन की बात करते हैं । आत्मनिर्भर भारत अभियान इसका बड़ा उदाहरण है । अन्य राज्यों को भी यूपी से सीखना चाहिए । संकट के समय जो साहस और सूझबूझ दिखाता है , सफलता उसी को मिलती है ।




पीएम मोदी ने  प्रधानमंत्री ने कहा कि एक व्यक्ति की मृत्यु भी दुखद होती है , और कहा पहले की सरकारों पर निशाना साधा  कहा , पहले वाली सरकारें होती तो अस्पताल का बहाना बनाकर इस संकट को टाल देतीं । योगी ने हालात को समझा और युद्ध स्तर पर काम किया । पिता का स्वर्गवास होने के बावजूद योगी जुटे रहे । वह योगी जी को नमन करते हैं ।


हम सभी ने जीवन में उतार - चढ़ाव देखे हैं । किसी ने भी नहीं सोचा था कि पूरी दुनिया में एक ही वक्त पर कोरोना का संकट आ जाएगा । इससे हर कोई प्रभावित है और हर किसी को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है । हमें नहीं पता कि इससे कब निजात मिलेगी । प्रधानमंत्री - मोदी ने कहा , जब तक कोविड -19 की वैक्सीन तैयार नहीं हो जाती है तब तक हम सभी को दो गज की दूरी बनाए रखनी होगी और फेस मास्क पहनना होगा ।

इन्हे भी पढें :-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

How can I help you

popular post on last month